“India vs Sri Lanka Highlights, 3rdT20I :रोमांचक मैच में भारत की श्रीलंका पर शानदार जीत”

SLvs IND T20 3rdश्रीलंका बनाम भारत 2024

रोमांचक मैच में भारत की श्रीलंका पर शानदार जीत

भारतीय पारी की शुरुआ श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। भारतीय टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 137 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका ने भी 20 ओवर में 8 विकेट पर 137 रन बनाए, जिससे मैच टाई हो गया और सुपर ओवर में पहुंच गया।

सुपर ओवर का रोमांच सुपर ओवर में श्रीलंका की ओर से कुसल मेंडिस और कुसल परेरा ने बल्लेबाजी की। भारत की तरफ से वाशिंगटन सुंदर ने गेंदबाजी की। सुंदर ने ओवर की शुरुआत वाइड गेंद के साथ की। अंततः श्रीलंका ने सुपर ओवर में 3 रन बनाए।

भारत की पारी में सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल ने बल्लेबाजी की। पहले गेंद पर यादव ने चौका मारा और मैच जीत लिया। इस तरह भारत ने यह मुकाबला सुपर ओवर में जीतकर सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली।

श्रीलंका की पारी का विवरण श्रीलंका ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत की। पथुम निसांका और कुसल मेंडिस ने पहले विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी की। निसांका 26 रन बनाकर आउट हुए। कुसल परेरा ने मेंडिस के साथ दूसरे विकेट के लिए 52 रन जोड़े। श्रीलंका के लिए मुख्य स्कोरर कुसल परेरा रहे जिन्होंने 46 रन बनाए।

भारत की गेंदबाजी का प्रदर्शन भारत की तरफ से वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, रिंकू सिंह और सूर्यकुमार यादव ने दो-दो विकेट लिए।

भारतीय पारी का विवरण टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत संघर्षपूर्ण रही। ओपनर जायसवाल सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हुए। तीसरे नंबर पर आए संजू सैमसन बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद रिंकू सिंह, कप्तान सूर्यकुमार यादव और अन्य बल्लेबाज भी विशेष योगदान नहीं दे सके।

भारत के लिए शुभमन गिल ने 39, शिवम दुबे ने 13, रियान पराग ने 26, वाशिंगटन सुंदर ने 25 रन बनाए। श्रीलंका के लिए महीश तीक्षणा ने तीन विकेट और वानिंदु हसरंगा ने दो विकेट लिए।विक्रमासिंघे, असिथा फर्नांडो और रमेश मेंडिस को एक-एक विकेट  मिले ।

19वें और 20वें ओवर का रोमांच श्रीलंका को अंतिम 12 गेंदों में 9 रनों की आवश्यकता थी। रिंकू सिंह ने कुसल परेरा को कैच आउट कर श्रीलंका को बड़ा झटका दिया। कामिंदु मेंडिस ने संघर्ष जारी रखा लेकिन रिंकू सिंह और सुंदर की कसी हुई गेंदबाजी ने श्रीलंका को 137 रनों तक सीमित कर दिया।

इस तरह यह मुकाबला सुपर ओवर में पहुंच गया, जहां भारत ने शानदार जीत दर्ज की।

भारत ने तीसरे टी20 मैच में श्रीलंका को सुपर ओवर में हराकर सीरीज 3-0 से जीत ली। कप्तान सूर्यकुमार यादव और वाशिंगटन सुंदर के बेहतरीन प्रदर्शन ने टीम को जीत दिलाई। यह जीत गौतम गंभीर के कार्यकाल की पहली बड़ी जीत है।

IND VS Sri Lanka high light
IND VS Sri Lanka high light 3rd T20I

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *