SL vs IND Playing XI 3rd T20I: तीसरे टी-20 मैच के लिए भारत और श्रीलंका की संभावित प्लेइंग XI

SL vs IND 3rd T20I
SL vs IND 3rd T20 I

भारत और श्री लंका के बीच आज आज पल्लेकेले में तीसरा और आखिरी T20 मैच खेला जायेगा भारतीय टीम के लिए  यह मुकाबला उतना महत्व पूर्ण नहीं हे क्योंकि टीम इन्डिया ने पहले ही  यह सिरीज अपने नाम कर ली हे। इस मैच को टीम इन्डिया श्रीलंका का क्लीन स्वीप करना चाहेगी  वही श्री लंका टीम इस मैच को जीत कर अपना सम्मान बचाना चाहेगी। चूंकि इस मैच में भारत का पलड़ा भारी हे उसके जीतने की संभावना अधिक है। ऐसे में प्लेइंग इलेवन में इन टीमों संभावित प्लेयर कौन कौन हो सकते हे आइए जानें।

SLvs IND प्लेइंग 11 3rd T20I:  टीम इंडिया की टीम जो की यह सीरीज जीत चुकी है     ऐसे में अगर किसी खिलाड़ी को मौका देना है तो यह अच्छा अवसर है। अगर भारतीय टीम ज्यादा बदलाव नहीं करना चाहती है तो संजू सैमसन को बाहर किया जा सकता है और शुभमन गिल को शामिल किया जाएगा। अगर टीम सैमसन को एक और मौका देना चाहती है तो ऋषभ पंत को आराम दिया जा सकता है। तेज गेंदबाज ऑलराउंडर शिवम दुबे को भी इस आखिरी टी-20 मैच में मौका मिल सकता है। गेंदबाजी की बात करें तो स्पिनर्स ने अभी तक अपना काम अच्छी तरह से निभाया है। रवि बिश्नोई और अक्षर पटेल ने महत्वपूर्ण समय पर विकेट चटकाए हैं। तेज गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया है। हालांकि, अर्शदीप को तीसरे मैच में आराम दिया जा सकता है और उनकी जगह खलील अहमद को मौका मिल सकता है। रियान पराग ने भी गेंदबाजी में प्रभाव डाला है।

भारत: शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत/संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, रिंकू सिंह, रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, और खलील अहमद।

वहीं, श्रीलंका की बात करें तो इस सीरीज में उनके लिए कुछ भी अच्छा नहीं रहा है। बल्लेबाजी में पथुम निसांका और कुसल परेरा ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। कुसल मेंडिस ने भी बल्ले से योगदान दिया है। गेंदबाजी में मथीशा पथिराना ही कारगर साबित हुए हैं। स्पिन में वानिंदु हसरंगा अभी तक प्रभावी नहीं रहे हैं, हालांकि महेश तीक्षणा ने दूसरे मैच में अच्छी गेंदबाजी की थी।

श्रीलंका: कुसल मेंडिस, पथुम निसांका, कुसल परेरा, दिनेश चांदीमल/अविष्का फर्नांडो, चरिथ असलंका, वानिंदु हसरंगा, महेश तीक्षणा, रमेश मेंडिस/दिलशान मधुशंका, मथीशा पथिराना, और असिथा फर्नांडो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *